Friday 4 March 2016

एक-दो बार नहीं रतन टाटा को हुई थी चार बार मोहब्बत लेकिन...

एक-दो बार नहीं रतन टाटा को हुई थी चार बार मोहब्बत लेकिन...
 देश के सबसे चर्चित हस्तियों में से एक हैं टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा.. जिनके बारे में आज भी हर कोई जानने को बेकरार रहता है। इस अभूतपूर्व प्रतिभा के धनी व्यक्ति के अंदर बहुत कुछ आज भी ऐसा है जिसे जानने के लिए लोग काफी उत्सुक रहते हैं। इसी उत्सुकता को 73 साल के रतन टाटा ने उस वक्त और बढ़ा दिया जब सीएनएन इंटरनेशनल के टॉक एशिया प्रोग्राम में रतन टाटा ने अपनी लव-लाइफ के बारे में अहम खुलासे किए। रतन टाटा ने कहा कि उन्हें लाइफ में एक-दो बार नहीं बल्कि चार बार प्यार हुआ है लेकिन चारों बार हालात ऐसे बन गये जिससे मैं दुल्हा बनते-बनते रह गया। रतन की यह बात सुनकर हर कोई हैरान और मुस्कुराकर रह गया। उन्होंने कहा कि अच्छा ही हुआ मैंने शादी नहीं की वरना मेरा हाल काफी बुरा हो सकता था। बेहद ही शांत और प्रभावशाली व्यक्तित्व के मालिक रतन टाटा ने कहा कि अगर शादी हो जाती तो शायद मैं वो काम नहीं पूरे कर पाता जिन्हें पूरा करके आज मैं काफी सतुष्ट हूं इसलिए कहते हैं ना जो होता है अच्छे के लिए होता है
मोहब्बत तो हुई लेकिन वो मुक्कमल नहीं हुई
रतन ने कहा कि जब मैं अमेरिका में काम कर रहा था तो अपने प्यार को लेकर बेहद गंभीर हो गया था और हम केवल इसलिए शादी नहीं कर सके क्योंकि मैं वापस भारत आ गया। यह पूछे जाने पर कि जिनसे उन्हें प्यार हुआ था उनमें से कोई इस शहर में हैं, तो उन्होंने हां में जवाब दिया, लेकिन इस मामले में आगे बताने से इंकार कर दिया।
अपने शौक पूरा कर रहे हैं
मालूम हो कि रतन टाटा इस समय रिटायर के होने के बाद उन चीजों को पूरा कर रहे हैं जिन्हें वो अपनी बिजी लाइफ की वजह से पूरे नहीं कर पा रहे थे, रतन टाटा को पढ़ने और खाने का शौक है और वो आजकल इन्हीं चीजों में खुद को काफी व्यस्त रखते हैं।

No comments:

Post a Comment

स्टार्टअप क्या है कम पूंजी से शुरू होने वाले बिज़नेस || What is a startup, a business starting with low capital

स्टार्टअप क्या है स्टार्टअप का मतलब एक नई कंपनी से होता है।आमतौर पर उसको शुरू करने वाला व्यक्ति उसमें निवेश करने के साथ साथ कंपनी का संचालन ...